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MGID review in hindi: मार्केटप्लेस, CPC, CPM, आवश्यकताएँ


Mgid

हमारी MGID review in hindi 2019 के दौरान , हमें विश्वास दिलाया कि Mgid विज्ञापनकर्ता के साथ-साथ प्रकाशक समाधानों के साथ आया था। हम बाज़ार के साथ MGID CAME UP भी कह सकते हैं जहाँ दोनों प्रकाशक वहाँ की वेबसाइट पर विज्ञापन चला सकते हैं जबकि विज्ञापनदाता अपनी सामग्री का विज्ञापन कर सकते हैं। Adnow की तरह, Mgid भी एक native विज्ञापन नेटवर्क है।

नेटिव विज्ञापन क्या है?

प्रकाशन की संपादकीय सामग्री के समान लिखित या अन्य ऑनलाइन सामग्री, लेकिन एक विज्ञापन उत्पाद या सेवा को बढ़ावा देने के लिए एक विज्ञापनदाता द्वारा भुगतान किया जाता है, जिसे ब्रोडैरली नॉनवेटिव इन एनेटिव विज्ञापन कहा जाता है।
MGID एक विज्ञापन नेटवर्क है जो मूल विज्ञापन प्रदान करता है (निम्नलिखित अनुभाग मूल विज्ञापनों पर चर्चा करते हैं) ।।

Mgid का परिचय:

MGID विज्ञापन नेटवर्क 2004 में स्थापित किया गया था और इसका एक मुख्य कार्यालय 1149 थर्ड स्ट्रीट # 210, सांता मोनिका, CA, 90403 में MGID.inc नामक एक निजी कंपनी द्वारा है। एमजीआईडी ​​स्वदेशी विज्ञापन के क्षेत्र में वैश्विक अग्रणी और विश्व की अग्रणी बन गई है।यह आज है, जब Mgid मूल निवासी विज्ञापन के सबसे नवीन प्लेटफार्मों में से एक बन जाता है।
चलो शुरू करो

प्रकाशक के लिए MGID समीक्षा:

MGID प्रकाशकों के साथ-साथ विज्ञापनदाताओं को भी देशी विज्ञापन प्रदान करता है, लेकिन हम इस समीक्षा के आधे भाग के लिए MGID प्रकाशकों की समीक्षा पर ध्यान केंद्रित करेंगे। Mgid विज्ञापन प्रदर्शित करने के लिए, अपने ट्रैफ़िक को मुद्रीकृत करने के लिए या आगंतुकों को पुन: व्यवस्थित करने के लिए दो तरीकों से उपयोग करता है।
कई प्रकाशक पहले से परिचित हो सकते हैं, लेकिन घूमने वाले आगंतुक एक अलग वेबसाइट पर ट्रैफ़िक भेज सकते हैं और बदले में अपनी खुद की वेबसाइट पर ट्रैफ़िक भेज सकते हैं। अपने पोस्ट के निचले भाग पर प्रायोजित सामग्री विजेट रखकर, MGID यह कर सकता है। ये सामग्री उपयोगकर्ता के अनुकूल है और आपकी वेबसाइट के साथ आसानी से मिश्रित होती है जैसे कि वे आपकी वेबसाइट के संदर्भित UI के साथ मिश्रित होती हैं। Mgid और आपकी वेबसाइट दोनों एक ही इंटरफ़ेस के साथ समन्वित हो जाते हैं और आपके CTR में सुधार करते हैं।

MGID से प्रतिबंधित सामग्री:

हमारी Mgid समीक्षा के दौरान हमें लगता है कि mGid ने इन सामग्रियों को प्रतिबंधित कर दिया है। MGID उन प्रकाशकों को ब्लॉक और प्रतिबंधित करने का अधिकार सुरक्षित रखता है जो अपनी वेबसाइट का उपयोग निम्नलिखित सामग्री और उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए करते हैं:
  • यौन सामग्री का सामना करने वाली डेटिंग सेवाएं
  • कामोद्दीपक चित्र
  • अवैध या डिजिटल ड्रग्स
  • मैलवेयर, फ़िशिंग या स्पैम
  • ऐसी सामग्री जो अपमानजनक, भेदभावपूर्ण, शोषणकारी, उत्पीड़नकारी, घृणित, असहिष्णु, अश्लील, अपमानजनक, धमकी देने वाली, हिंसक, या अश्लील है
  • भविष्य की भविष्यवाणी करने का दावा करने वाले उत्पाद या सेवाएँ
  • आतंकवाद, निकोटीन और तंबाकू उत्पाद
  • हथियार और विस्फोटक
  • और अंतिम रूप से तीसरे पक्ष के अधिकारों का उल्लंघन: कॉपीराइट, ट्रेडमार्क, गोपनीयता, प्रचार या अन्य व्यक्तिगत या मालिकाना अधिकार

Mgid में प्रकाशक के रूप में स्वीकृत कैसे प्राप्त करें:

MGID के लिए प्राधिकरण की प्रक्रिया में लगभग 3-5 कार्यदिवस लगते हैं। यह प्रक्रिया मैनुअल है, क्योंकि MGID के मॉडरेटर आपकी साइट की समीक्षा करेंगे और आपको ईमेल के माध्यम से सूचित करेंगे कि उन्होंने इसे स्वीकार किया है या नहीं। आपकी स्वीकृति के बाद आप लॉगिन करने के लिए स्वतंत्र हैं, और तुरंत अपनी वेबसाइट पर अपने विज्ञापन प्रदर्शित करना शुरू करते हैं। जब तक आप अपने प्रकाशक के किसी भी नियम और शर्तों का उल्लंघन नहीं करते हैं, तब तक आपको अपने विज्ञापन नेटवर्क के साथ कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

भुगतान की सीमा:

एमजीआईडी ​​न्यूनतम के लिए सीमा 100 डॉलर है और नेट 30 मॉडल चल रहा है। प्रकाशक को मासिक आधार पर भुगतान किया जाएगा, इसलिए अगले महीने $ 100 की सीमा तक पहुंचने के बाद, इस महीने के लिए आपके भुगतान अनुरोध का उत्तर दिया जाता है। एमजीआईडी ​​वास्तव में समाचार और वायरल वेबसाइटों के साथ अच्छी तरह से काम करता है, इस तरह के विज्ञापनों के साथ, वे अच्छा राजस्व बनाते हैं।
भुगतान के तरीकों के रूप में, एमजीआईडी ​​पेपैल और बैंक वायर के हस्तांतरण का उपयोग करता है। यदि कोई समस्या है, तो व्यक्तिगत खाता प्रबंधक हैं।

Mgid भुगतान प्रमाण:

जबकि हमारी Mgid समीक्षा में हमें पता चलता है कि Mgid प्रकाशक वेबसाइट में दिखाए गए विज्ञापनों के लिए प्रकाशक को Legit और Pay है।
मगिद पा
Mgid भुगतान प्रमाण
नामफीसन्यूनतम भुगतानभुगतान अनुसूची
पेपैलसामान्य पेपैल शुल्क लागू होते हैं$ 100नेट 30
भुगतानकर्ता प्रीपेड कार्ड$ 3$ 100
बैंक स्थानान्तरण
Payoneer बैंक transferReceive बैंक Payoneer भुगतान प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से स्थानांतरित करता हैसभी अमेरिकी और गैर-अमेरिकी बैंक खातों के लिएस्थानीय बैंक अपने स्थानीय मुद्रा में भुगतान प्राप्त करें - गैर अमेरिकी बैंक के लिए 3 USD
खाते - 15 अमरीकी डालर
$ 100
टिपल्टी बैंक ट्रांसफरसिव बैंक तिपाल्टी भुगतान मंच के माध्यम से स्थानांतरित करता हैसभी अमेरिकी और गैर-अमेरिकी बैंक खातों के लिए1000 USD से अधिक के भुगतान के लिए: n / a$ 1000
ACH बैंक-से-बैंक हस्तांतरणलाभार्थी का बैंक यूएसए में स्थित है1000 USD से अधिक के भुगतान के लिए: प्राप्तकर्ता के बैंक द्वारा n / aAdditional Fees लागू हो सकती है, यदि उसने इसे धन प्राप्ति पर स्थापित किया है$ 1000
इंटरनेशनल बैंक-टू-बैंक ट्रांसफरअंतर्राष्ट्रीय तार अंतरण (लाभार्थी का बैंक यूएसए के बाहर स्थित है)1000 USD से अधिक के भुगतान के लिए: प्राप्तकर्ता के बैंक द्वारा n / aAdditional Fees लागू हो सकती है, यदि उसने इसे धन प्राप्ति पर स्थापित किया है

सीपीसी और सीपीएम के Mgid:

हमारी MGID समीक्षा के दौरान, हम पाते हैं कि tier 1 के लिए Mgid CPC लगभग .2-.3 $ है जबकि Cpm लगभग 3-4 $ है।
टियर 2 के लिए ट्रैफिक सीपीसी .01 से .1 डॉलर नीचे जाता है, जहां सीपीएम लगभग 1-2 डॉलर है।
टियर 3 के लिए ट्रैफिक सीपीसी .001 से .01 $ तक जाती है जहाँ CPM लगभग .5-1 $ है।

विज्ञापनदाता के लिए MGID की समीक्षा:

Mgid पंजीकरण या पंजीकरण

विज्ञापनदाता के रूप में MGID में साइनअप कैसे करें:

जबकि हमारी Mgid समीक्षा में हमें लगता है कि MGID के पास साइनअप करने की ये प्रक्रिया है।MGID प्रचार मंच के साथ पंजीकरण करना बहुत आसान और सरल है। बस अपना ईमेल दर्ज करें और उसकी शर्तों से सहमत हों। यदि आप उनके साथ पंजीकरण करने में सक्षम नहीं हैं, तो आपके सामाजिक लॉगिन विकल्प (फेसबुक) का उपयोग किया जा सकता है।

Mgid विज्ञापनदाता भुगतान के तरीके: -

Mgid भुगतान इंटरफ़ेस
आपका एमजीआईडी ​​डैशबोर्ड दिखने वाला है। मैं आपसे अनुरोध करूंगा कि आप अपना विज्ञापन अभियान शुरू करने से पहले सबसे पहले धनराशि जोड़ें। $ 100 की न्यूनतम निधि आवश्यकता है, जो मुझे विश्वास है कि आपके विज्ञापन अभियानों का परीक्षण किया जाना आवश्यक है। बस $ 100 के लिए बॉक्स में टाइप करें और अपनी भुगतान विधि चुनें। भुगतान के लिए वेबमनी, पेपाल और क्रेडिट कार्ड उपलब्ध हैं। आप दाईं ओर लेनदेन बटन के साथ अपने संतुलन इतिहास को ट्रैक कर सकते हैं। ये वो डेटा हैं जो हम अपने MGID ADVERTISER REVIEW के दौरान पाते हैं।

MGID विज्ञापनदाता के समाधान में विज्ञापन अभियान कैसे बनाएँ:

आप अपना पहला अभियान विज्ञापन बनाना शुरू कर सकते हैं, जो काफी सरल है और बहुत सारे विवरण नहीं जिन्हें आप समझ नहीं सकते हैं। बस Add अभियान पर क्लिक करें और आपको एक नया पृष्ठ पर ले जाया जाएगा जिसे Add a New अभियान कहा जाता है।आप अपना पहला विज्ञापन अभियान बनाना शुरू कर सकते हैं।
स्क्रीन पर अपना नाम, अभियान प्रकार, जैसे "उत्पाद का प्रचार" या "सामग्री का प्रचार" भरें। आप कई विकल्पों में से विज्ञापन अभियान के लिए अपना लक्ष्य चुन सकते हैं।आप GEO, ब्राउज़र-आधारित, डिवाइस-आधारित और अधिक लक्ष्यीकरण चुन सकते हैं। जैसे ही आप "जारी रखें" बटन पर क्लिक करते हैं, नीचे दिए गए डेटा को आपके विज्ञापन अभियान को शेड्यूल करने के लिए दिखाया जाता है। आप टैग के साथ ट्रैक कर सकते हैं, अपना रोजमर्रा का बजट निर्धारित कर सकते हैं, और Google Analytics के लिए अपना रूपांतरण सेंसर भी सेट कर सकते हैं।

विज्ञापनदाता को कैसे सूचित किया जाता है जबकि विज्ञापन:

विज्ञापनदाता और साथ ही प्रकाशक के लिए MGID समीक्षा पर निष्कर्ष:


इस पोस्ट में हमने प्रकाशक के साथ-साथ विज्ञापनदाता के लिए भी Mgid की समीक्षा की है और हम आशा करते हैं कि आप सभी को यह पोस्ट अच्छी लगी होगी।
Mgid की समीक्षा में हम पाते हैं कि mGid विज्ञापन और प्रायोजित सामग्री को प्रकाशित करने के संबंध में वैध है। विज्ञापन नेटवर्क की तुलना में सीपीसी टियर 1,2,3 यातायात के लिए मध्यम है।
अगर कुछ है तो कमेंट बॉक्स में कमेंट करके हमें सुझाव दें।

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